Facebook; Instagram जल्द ला रहे हैं WhatsApp पर 2FA कोड का सपोर्ट
Facebook; Instagram जल्द ला रहे हैं WhatsApp पर 2FA कोड का सपोर्ट


Facebook अपने फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram पर एक नए फीचर (Feature) पर काम कर रहा है, जिस से यूजर्स यह चुन सकेंगे की वह WhatsApp Messenger या WhatsApp Business Account  के जरिए Two Factor Authentication Code प्राप्त करना चाहते हैं या फिर नहीं। एप विश्लेषक(App Analyst) एलेसेंड्रो पलुजी (Alessandro Paluzzi) का हवाला देते हुए वेबइंफो (Web Info) ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि यह सुविधा वैकल्पिक  होगी। यदि यूजर्स सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं तो वह 2FA Code (Two Factor Authentication Code) को जेनरेट करने के लिए एप ऑथेन्टिकेशन को Enable कर सकते हैं।


Instagram पर आने वाले टाइम मे मिलेगा अपडेट


फिलहाल मे अभी इस फीचर पर काम चल रहा है और यह आने वाले टाइम में एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (iOS) यूजर्स को इंस्टाग्राम (Instagram) पर ही इसका अपडेट मिल जाएगा। Google के मुताबिक, व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस(Multi-Device) को सपोर्ट करने के लिए काम कर रहा है. भले ही यूजर्स का फोन बंद ही क्यों न हो, लेकिन यह web से इंस्टाग्राम (Instagram) में लॉग इन करने के लिए 2FA Code (Two Factor Authentication Code) प्राप्त करने का एक बेहतरीन तरीका साबित हो सकता है।


साथ ही साथ Facebook  वेब पर Instagram के लिए बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव (User Expierence ) पर भी काम कर रहा है। नया रीडिज़ाइन इंटरफेस उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम (Instagram) प्लेटफ़ॉर्म के वेब संस्करण से वीडियो और फ़ोटो पोस्ट करने की अनुमति देगा। खैर, ये कुछ ऐसे हैं जो आप अभी नहीं कर सकते हैं। जैसे की फोटो को क्रॉप करना, फोटो पर फ़िल्टर लगाना, विवरण सेट करना इत्यादि । मुख्य रूप से एक पोस्ट अपलोड करने के लिए जिन भी ऑप्शन का उपयोग करते हैं वो सभी ऑप्शन अब आपको अपडेट के बाद मिलेंगे, जो भी ऑप्शन आपको मोबाईल एप्लिकेशन पर मिलते हैं ।


Google Android OS के क्रोम ब्राउजर पर कर रहा है नए फीचर की टेस्टिंग


गूगल (Google) एंड्रॉयड ओएस (Android OS) पर अपने क्रोम ब्राउजर एप (Chrome Browser App) के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। जिस से यूजर्स अपने द्वारा पब्लिश किए गए नए कंटेंट की एक Updated List बनाने के लिए Websites को फॉलो कर सकेंगे।  


द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर RSS (Web Feed) पर आधारित होगा।  यह वेब के मानकों पर आधारित है, जो पहले भी कई लोकप्रिय Web Aggregation Tools के लिए कारगर रह चुका है। 


Google में Web Creator रिलेशंस के प्रमुख पॉल बकोस ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि हमने इस पर गौर फरमाया है। Open Web में वेब पर डिस्कवरी और वितरण की समस्याएं आ रही थीं और साथ ही RSS भी मुख्यधारा के उपभोक्ताओं के लिए उचित नहीं रहा है। आज हम आरएसएस (RSS) द्वारा संचालित एक प्रयोगात्मक नए तरीके की घोषणा कर रहे हैं, जिसकी मदद से हम अपने पसंदीदा creators को सिर्फ एक ही क्लिक मे Follow कर सकते हैं।